Gautam's 'serious' gesture to the team management, 'this' player can prove to be X-Factor for India for ODI World Cup, know the name of the player

    Loading

    श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो ICC World Test Championship, 2021-23 के फाइनल तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण होगी। भारत के दौरे पर आ रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया भी जोरदार तैयारी में है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि आगामी सीरीज में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और अक्षर पटेल (Axar Patel) के अलावा कोई और खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए X-Factor साबित हो सकता है।

    गौरतलब है कि कई बार नजरंदाज किया गए स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कोलकाता में खेले गए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए Player of The Match Sri Lanka vs India 2nd ODI Match, Kolkata, 2023 का पुरस्कार दिया गया।

    उनके अलावा फ़ास्ट बोलर मोहम्मद सिराज ने 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच को भारत ने 4 विकेट से जीत लिया और 3 मैचों की सीरीज में 2 जीत के साथ कब्जा कर लिया।

    गौतम गंभीर ने अपने स्टेटमेंट में कहा  कि कुलदीप यादव हमेशा से बढ़िया प्रदर्शन करते रहे हैं। बात आत्मविश्वास की है। और, टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) युवा गेंदबाजों को मौका देते हैं। अब सही वक्त है जब कुलदीप यादव को टीम में लेकर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुलदीप यादव की बोलिंग बहुत फायदेमंद साबित होगी। कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ तक सभी वनडे मैचों में खेलाया जाना चाहिए। गौतम गंभीर ने कहा कि वे रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल से ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं और, टीम इंडिया के लिए X-Factor साबित हो सकते हैं।

    गौरतलब है कि इस साल भारत की मेज़बानी में ICC ODI World Cup, 2023 खेला जाएगा, जिसके मद्देनजर गौतम गंभीर का सुझाव टीम इंडिया के लिए रामबाण साबित हो सकता है।

    -विनय कुमार