Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: पाकिस्तान में पाक और इंग्लैंड (PAK vs ENG T20 Series) के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जहां, शुक्रवार को लाहौर में हुए सीरीज का छठा मैच खेला गया। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने ने शानदार बल्लेबाजी कर पाकिस्तान को 8 विकेट (PAK vs ENG 6th T20) से मात दी। इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अर्धशतकीय पारी तो खेली, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि, इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

    दरअसल, पाकिस्तान की पारी के समय पाक बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) क्रीज पर मौजूद थे। तभी उन्होंने एक ऐसा शॉट खेला कि वो बॉल सीधा लेग अंपायर को कमर पर जा लगी। जिसके बाद पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार (Aleem Dar) दर्द में नज़र आए। हालांकि, उनकी चोट ज़्यादा गंभीर नहीं थी। वह पूरे मैच में अंपायरिंग करते हुए भी दिखे। 

    वहीं, अब अगर मुकाबले की बात करें तो टी-20 सीरीज का यह छठा मैच था, दोनों टीमें इस सीरीज में 3-3 की बराबरी पर हैं। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 का स्कोर बनाया था। जहां पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 87 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी बेकार गई। इंग्लैंड ने 15 ओवर के अंदर ही टारगेट को हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से फिल सॉल्ट और एलेक्स हेल्स ने तूफानी पारी खेली। ल सॉल्ट ने 41 बॉल में 88 रन बनाए, जबकि एलेक्स हेल्स ने 12 बॉल 27 रनों की पारी खेली। 

    बता दें कि, भले ही पाकिस्तान इस मुकाबले में हार गया, लेकिन कप्तान बाबर ने एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में अपनी 81वीं पारी में यह तीन हजार रन बनाए हैं। इस तरह बाबर ने इस फॉर्मेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली के बराबर आ गए हैं। कोहली ने भी 81 पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी और वह टॉप पर मौजूद हैं।