Hardik Pandya Mumbai Indians IPL 2024
हार्दिक पांड्या (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खुशखबरी सामने आई है। मुंबई इंडियंस हाल ही में बने कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। इससे साफ़ पता चलता है कि आगामी आईपीएल में हार्दिक पांड्या मुंबई के लिए गेंदबाजी करते दिखाई देने वाले हैं। साथ ही यह भी पता चलता है कि उनकी चोट अब काफी हद तक ठीक हो चुकी है। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने इस सीजन से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है।

दरअसल, पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के दौरान हार्दिक पांड्या के टखने पर चोट लग गई थी। जिसके बाद वह पूरे सीजन से ही बाहर हो गए थे। उसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए टी20 सीरीज में भी भाग नहीं लिया था। हालांकि यह खबर थी कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे, लेकिन चोट ठीक न होने की वजह से वह यह सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। जिसके बाद यह सवाल खड़े होने लगे थे कि हार्दिक आईपीएल खेल पाएंगे की नहीं। ऐसे में अब गेंदबाजी करते हुए उनका यह वीडियो देख मुंबई इंडियंस और उनके फैंस ने राहत की सांस ली होगी। 

हार्दिक पंड्या का यह वीडियो उनके फैंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि वह आईपीएल में देखते हुए दिखाई देने वाले हैं। जिस तरह से वह वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, उसे देखकर हर कोई उन्हें मैदान पर दोबारा खेलते हुए देखने के लिए काफी बेकरार हैं। हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी करने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में दी जाने की ख़बरें सामने आई थी। लेकिन, चोटिल होने की वजह से इसकी संभावना अब काफी कम हो गई है। अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 में वापसी हुई है। वहीं रोहित ने ही टीम की कमान संभाली थी, ऐसे में अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ही टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका में नज़र आएंगे।