hardik pandya, world cup 2023,
हार्दिक पंड्या

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ वर्ल्ड कप-2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया (Team India) को एक जबरदस्त झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीँ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा उनकी जगह लेंगे। 

जानकारी दें कि हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान चोट लगी थी। वह अपने कोटे का पूरा ओवर भी नहीं फेंक पाए थे। ऐसे में हार्दिक पंड्या का टूर्नामेंट के इस महत्वपूर्ण समय में बाहर होना टीम इंडिया के लिए तगड़ झटका है। 

छलका हार्दिक का दर्द 

वहीं खुद हार्दिक पंड्या ने भी मामले पर ट्वीट कर जानकारी दी, उन्होंने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “इस तथ्य को पचाना कठिन है कि मैं विश्व कप के शेष भाग में नहीं खेल पाऊंगा। मैं पूरी खेल भावना के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा। सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, यह अविश्वसनीय है। यह टीम विशेष है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे। प्यार, हमेशा, आपका HP”

टीम इंडिया के लिए क्यों जरुरी है हार्दिक 

देखा जाए तो हार्दिक टीम इंडिया को अनुभव औरे खेल कुशलता से एक बैलेंस देते हैं। वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं और टीम को छठे गेंदबाज का विकल्प भी देते हैं। हालांकि हार्दिक के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किये गए थे। 

वहीं BCCI और टीम प्रबंधन भी आश्वस्त था कि हार्दिक सेमीफाइनल के लिए फिट होंगे, जिसके लिए भारत ने क्वालीफाई कर चुकी है। लेकिन अब वह समय पर ठीक होने में विफल रहे हैं। सभी को उम्मीद थी कि हार्दिक 10-15 दिनों में रिकवर हो जाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और वे विश्वकप से बाहर हो गए।