‘वो टीम में जगह को लेकर नहीं सोचता…’, आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कही बड़ी बात

    Loading

    नई दिल्ली: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है। जहां, एक बार फिर क्रिकेट फैंस भारत-पाकिस्तान (IND vs PAS) को एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए देखेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की भी टीम में वापसी हो गई है। 

    वहीं, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी इस टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएंगे। हालांकि, अब बहुत से लोगों के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि, सूर्यकुमार यादव को अब कौन से पोजीशन पर रखा जाएगा। ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि सूर्यकुमार यादव टीम में अपनी जगह के बारे में सोचकर कभी नहीं खेलते हैं। 

    सूर्यकुमार यादव आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में पिछले कई सालों से शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। लेकिन, फिर भी सूर्यकुमार यादव को लंबे इंतजार के बाद 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला। हालांकि, वह टी20 में मिले इस मौके को पूरी तरह से भुनाने में कामयाब रहे हैं।

    आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा, ”सूर्यकुमार बेहतरीन हैं। जब आपको बहुत देरी से मौका मिलता है तो आप उसे जाने नहीं देना चाहते हैं। लेकिन सूर्यकुमार की बल्लेबाजी देखकर ऐसा नहीं लगता कि वो टीम में जगह के बारे में सोचकर खेलते हैं। यही बात उन्हें सबसे अलग बनाती है।”

    वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार को सलामी बल्लेबाज के रूप में भी देखा गया था। हालांकि, यह फैसला आकाश चोपड़ा को पसंद नहीं आया था। इसको लेकर वह कहते हैं कि, ”आपने सूर्यकुमार से ओपन करवाया। मेरे हिसाब से यह सही नहीं था। लेकिन वह इस पोजीशन पर भी रन बनाने में कामयाब रहे। उसे ऊपर भेजा जाए या नीचे उसका स्ट्राइक रेट डाउन नहीं होता है। यह बात सूर्यकुमार का कॉन्फिडेंस दिखाती है।”

    ज्ञात हो कि, इस वक्त सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नंबर एक बल्लेबाज माने जाते हैं। सूर्यकुमार यादव ने अब तक खेले गए 23 टी20 मुकाबलों में 37.33 के औसत और 175.45 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव हाल ही में आईसीसी की टी20 रैंकिंग नंबर दो के बल्लेबाज भी बने हैं।