He was made the interim coach of the Sri Lankan cricket team, the first war against Australia

    श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके (Rumesh Ratnayake) को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Sri Lanka 2022) के खिलाफ 5 मैचों की T20 सीरीज के दौरे से पहले श्रीलंका का अंतरिम कोच बनाया गया है। शेड्यूल के मुताबिक, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच  होने वाली T20 सीरीज (AUS vs SL T20 Series, 2022) की शुरुआत 11 फरवरी से हो रही है और आखिरी मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा।  

    इस सीरीज के बाद श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर आएगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ़ से जारी सूचना के मुताबिक, रुमेश रत्नायके (Rumesh Ratnayake) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में श्रीलंका की टीम के अंतरिम कोच बनाया गया है। उन्हें श्रीलंका क्रिकेट की एक्जीक्यूटिव कमिटी की तरफ से ‘श्रीलंका क्रिकेट’ के टेक्निकल एडवाइजरी कमिटी की सिफारिश पर नियुक्ति की गई है।

    Zimbabwe vs Sri Lanka ODI सीरीज में निभाई थी जिम्मेदारी

    इससे पहले रुमेश रत्नायके ने श्रीलंका में खेले गई हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज (SL vs ZIM ODI Series) में श्रीलंका की टीम के साथ अपनी सेवाएं दी थीं। इस सीरीज में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 2-1 से हराया था।

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि 58 साल के रूमेश रत्नायके 1982 से 1993 के बीच अपने इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट मैच और 70 वनडे इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका की टीम से खेल चुके हैं। फिलहाल, वे हाई-परफॉर्मेंस सेंटर (High Performance Center, Sri Lanka) में तेज गेंदबाजी  कोच के तौर पर जुड़े हुए हैं।

    कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल आइसोलेशन में

    ‘श्रीलंका क्रिकेट’ (Sri Lanka Cricket) की तरफ से जारी नोटिस के  बाद अब रुमेश रत्नायके श्रीलंका टीम के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) की जिम्मेदारी संभालेंगे। लेकिन, फिलहाल वे कोरोना से संक्रमित होने की वजह से आइसोलेशन में हैं और अभी इसी समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। ‘श्रीलंका क्रिकेट’ (Sri Lanka Cricket) के स्टेटमेंट में आगे कहा गया है कि रूमेश रत्नायके श्रीलंका की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए यात्रा नहीं करेंगे। लेकिन, T20 सीरीज से पहले वे टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

    – विनय कुमार