Adil Rashid completes 350 international wickets
PIC Credit: ECB (X)

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में आज रविवार को इंडिया और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच मैच खेला जा रहा है। जहां इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 229 रन पर ही रोक दिया। साथ ही इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल रशीद (Adil Rashid) ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसी के साथ उनके नाम 350 इंटरनेशनल विकेट भी दर्ज हो गए। 

इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल रशीद ने 350 इंटरनेशनल विकेट अपने नाम दर्ज किया है। इसी के साथ वह इंग्लैंड के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले 9वें गेंदबाज बने। इतना ही नहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में ओवरऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एक भारतीय दिग्गज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को पीछे छोड़ा है। अगरकर ने 349 विकेट अपने करियर में लिए थे। 

आदिल रशीद अपने 250वें इंटरनेशनल मैच में 350 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 19 टेस्ट में 60, 132 वनडे में 192 विकेट और 99 टी20 इंटरनेशनल में 98 विकेट लिए हैं। वह ग्रीम स्वान और मोईन अली के बाद यह आंकड़ा छूने वाले तीसरे इंग्लिश स्पिनर हैं। 

मुकाबले की बात करें तो, आदिल रशीद ने भारत के बल्लेबाजों को अपनी शानदार गेंदबाजी की वजह से काफी परेशान किया। इस मुकाबले में उन्होंने सेट बल्लेबाज रोहित शर्मा को 87 रन पर आउट किया था। जबकि उनके बाद स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को अपना शिकार बना लिया, जो सिर्फ आठ रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे थे।