Rohit Sharma and Yashasvi Jaiswal gained in ICC Test rankings after England's big win.
रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत (India) के मेजबानी में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खेली जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में तीसरे टेस्ट में भारत ने सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। जिसके बाद नवीनतम आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग (ICC Test Ranking) में बड़े बदलाव देखने मिले हैं। इस लिस्ट में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 12वें स्थान पर है। वह विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद दूसरे सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 7 वें स्थान पर हैं। जबकि उनके बाद किसी भारतीय बल्लेबाज का नाम आता है तो वह कप्तान रोहित शर्मा हैं, जो इस रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं। वहीं युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल ने राजकोट में धमाल मचाते हुए अपने नए टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ा था। जिसके बाद उन्हें भी इस रैंकिंग में काफी फायदा पहुंचा है। इस रैंकिंग में 14 स्थान ऊपर उठकर कुल मिलाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में सबसे पहला स्थान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नाम है। जबकि दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ है। तीसरे स्थान पर न्यूज़ीलैंड के डेरिल मिशेल, चौथे पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म और पांचवें स्थान पर इंगलैंड के जो रूट हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के अब तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां पहले मैच में इंग्लैंड ने और बाकि के दो मुकाबलों में भारत जीत दर्ज कर इस सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा।