In ODI World Cup, 2023 with Rohit Sharma, this player will open instead of KL Rahul! Know the preparation of Team India for the World Cup

    Loading

    -विनय कुमार

    बीते साल भर के अंतराल में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इंजरी और खराब फॉर्म से गुजरते रहे हैं। ऐसे में पहले से जमे जमाए खिलाड़ियों को सही सलामत बनाए रखने का प्रेशर टीम मैनेजमेंट पर है। कई युवा खिलाड़ी भी बेहतरीन बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम नज़र आए हैं।

    गौरतलब है कि बीते कुछ मैचों से भारत के सलामी बल्लेबाज भी खराब फॉर्म से गुजरने की वजह से सवालों के घेरे में हैं। क्रीज़ पर वे टिक नहीं पा रहे हैं। बांग्लादेश के हालिया दौरे में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई द्विपक्षीय सीरीज में शुभमन गिल (Shubhman Gill) और इशान किशन (Ishan Kishan) के जानदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज को लेकर हलचल नजर आ रही है।

    इंजरी से उबरने के बाद टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) के प्लेइंग इलेवन में लौटने के बाद उनके साथ ओपनिंग कौन करेगा, यह एक नया सवाल उठ रहा है। हालांकि, वनडे क्रिकेट में केएल राहुल और शिखर धवन के नाम तो आते हैं, लेकिन केएल राहुल के हालिया प्रर्दशन ने उनकी भूमिका को लेकर अंदेशा खड़ा कर दिया है। इधर इशान किशन के धमाकेदार बल्लेबाज़ी के नज़राने ने उनके बतौर अपनी उतरने की संभावनाओं को मजबूती दी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) के मुताबिक आगामी वर्ल्ड कप में ईशान किशन बतौर ओपनर पहले ऑप्शन होंगे।

    ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन की आतिशी पारी (Ishan Kishan vs Bangladesh BAN vs IND ODI Series, 2022) की बात करते हुए कहा, “इस जबरदस्त डबल सेंचुरी के साथ इशान किशन ने अगले साल भारत में होने वाले ODI World Cup, 2023 में भारत के लिए ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार हैं। ऐसा होगा या नहीं मुझे नहीं पता। लेकिन, यदि उनके खेल में कंसिस्टेंसी और फिटनेस रही, तो आगामी कुछेक महीनों में ऐसी प्रबल संभावनाएं हो सकती हैं कि वे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करें।”