IND vs AUS 4th T20 Raipur Stadium faces power cut
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया चौथा टी20 मुकाबला

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला (IND vs AUS 4th T20) रायपुर (Raipur) में खेला जाना है। इस मुकाबले को महज़ कुछ घंटे ही बचे हैं कि अब शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh Stadium) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पता चला है कि मुकाबले से कुछ घंटे पहले स्टेडियम की बिजली (Raipur Stadium Electricity Cut) काट दी गई है।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने कई मैचों की मेज़बानी की है। ऐसे में आज यह स्टेडियम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले चौथे टी20 मैच की मेज़बानी करने के लिए बिलकुल तैयार था, लेकिन उससे पहले इस मैदान की बिजली काट दी गई है। जिसकी पीछे की वजह बकाया बिजली बिल है। कथित तौर पर बिजली का बिल जमा नहीं किया गया है, जो अब बढ़ते-बढ़ते अब 3.16 करोड़ रुपये हो गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टेडियम का बिल 2009 से लंबे समय से लंबित था। इसके चलते पांच साल पहले स्टेडियम की बिजली काट दी गई थी। लेकिन फिर छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अनुरोध पर स्टेडियम में एक अस्थायी कनेक्शन दिया गया था, जो दर्शकों की गैलरी और बॉक्स सहित केवल कुछ सेक्शन में ही कवर करता है। ऐसे में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 मैच के दौरान फ्लड लाइट को जनरेटर से चलाया जा सकता है। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां भारत ने दो और ऑस्ट्रेलिया ने एक मुकाबला अपने नाम किया है। हालांकि आज टीम इंडिया मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो टीम सीरीज पर कब्ज़ा कर लेगी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया भी सीरीज में बने रहने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगा।