ind-vs-aus-pat-cummins-wont-return-to-india-for-the-odi-series

Loading

नई दिल्ली: चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia ODI Series) के बीच वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा ही। ऑस्ट्रेलिया के रेग्यूलर कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) इस वनडे सीरीज में नज़र नहीं आने वाले हैं।

दरअसल, पैट कमिंस  (Pat Cummins) दिल्ली टेस्ट के बाद अपने स्वदेश लौट गए थे। उनकी मां की तबियत खरब थी इसलिए वह तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में खेल नहीं पाए थे। हालांकि, अब वह वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने जानकारी देते हुए कहा कि, पैट कमिंस वनडे सीरीज के लिए इंडिया नहीं लौट रहे। मालूम हो कि, पिछले हफ्ते ही ब्रेस्ट कैंसर के चलते कमिंस (Pat Cummins) की मां का देहांत हो गया था। कमिंस उन्हीं निजी वजहों को लेकर क्रिकेट से दूर हैं।

पैट कमिंस (Pat Cummins) की गैर-मौजूदगी में अब एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के हाथों में होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने स्मिथ की कप्तानी में ही इंदौर टेस्ट जीता था। जिसके बाद उनकी WTC के फाइनल में जगह पक्की हो गई थी। एरॉन फिंच के रिटायरमेंट के बाद  कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी संभाली थी। उन्होंने अब तक सिर्फ 2 वनडे में ही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज

  • पहला मैच – 17 मार्च – मुंबई
  • दूसरा मैच – 19 मार्च – विशाखापत्तनम
  • तीसरा मैच – 22 मार्च – चेन्नई