World Cup 2023 Ind vs AUS Final PM Modi
वर्ल्ड कप फाइनल (Designed Photo)

Loading

नई दिल्ली: भारत की में मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) अब अपने अंतिम चरण पर है। 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाना है। यह फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS World Cup Final) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। यह मुकाबला कई मायनों में खास होने वाला है। इस ऐतिहासिक मुकाबले को देखने के लिए कई बड़े दिग्गज स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। जिसमें पीएम मोदी (PM Modi) समेत कई अन्य हस्तियां शामिल है। 

पीएम मोदी देखेंगे फाइनल मैच 

वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाना है। इस मैच में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। दरअसल 12 साल बाद भारत विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना पाने में कामयाब हो पाया है। ऐसे में यह भारत के लिए काफी अहम मुकाबला है। भारत अपनी जमीन पर ऑस्ट्रेलिया को मात देकर ख़िताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगा। ऐसे में इस ऐतिहासिक मुकाबले को देखने के लिए पीएम मोदी भी अहमदाबाद आ सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम को न्योता 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ को निमंत्रण दिया गया है। इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के पीएम भी स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। हालांकि, अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। 

अमित शाह भी रहेंगे मौजूद 

पीएम मोदी के अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। इससे पहले अमित शाह ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले को देखने के लिए भी स्टेडियम में मौजूद थे। 

फाइनल मैच में एयर शो 

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने भी इस फाइनल मुकाबले के लिए खास तैयारी की है। दरअसल, ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ (Surya Kiran Aerobatic Team) विश्व कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मैच से पहले ‘एयर शो’ (Air Show) पेश करेगी। जिसकी प्रैक्टिस भी शुरू हो चुकी है। खास बात यह है कि एयरफोर्स की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर 9 विमान शामिल होते हैं। 

दुआ लीपा करेंगी परफॉर्म 

वर्ल्ड कप के क्लोजिंग सेरेमनी में बॉलीवुड की पॉप सिंगर दुआ लीपा भी अपना जलवा बिखेर सकती हैं। ख़बरों की मानें तो मशहूर सिंगर दुआ लीपा भी फाइनल मुकाबले से पहले परफॉर्म कर सकती हैं। ऐसे में इस मुकाबले से पहले भी दर्शकों को कई तरह के रोमांच देखने मिल सकता है। 

कई बॉलीवुड एक्टर्स दिखाएंगे जलवा 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेले जाने वाले वर्ल्ड कप फाइनल के दिन एक भव्य क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। खबरों के अनुसार इस समारोह में कई बॉलीवुड स्टार्स अपनी परफॉर्मेंस से जलवा बिखेरेंगे। जो दर्शकों के लिए काफी खास होने वाला है। 

क्लोजिंग सेरेमनी

क्लोजिंग सेरेमनी में लगभग सवा लाख दर्शक शिरकत करने वाले हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का शानदार फाइनल मैच देखने के अलावा कई तरह के परफॉरमेंस भी देखने मिलेंगे। इस दौरान स्टेडियम में लाइट शो भी हो सकता है।