PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले (IND vs ENG 2nd T20) में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार जीत कर सीरीज को जीत लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का टारगेट इंग्लैंड के सामने रखा, लेकिन इंग्लिश टीम इंडिया के सामने लाचार नज़र आई और 121 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। हालांकि, यह मैच कई मायनों में स्पेशल था, क्योंकि इस मुकाबले में टीम इंडिया के बड़े स्टार्स की वापसी हुई थी। जिसमें से एक भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी थे। 

    विराट को टीम में मौका कब तक? 

    हालांकि, इस मुकाबले में भी विराट कोहली का बल्ला नहीं चल पाया। वह महज़ 2 बॉल खेलकर 1 रन बना पाए और आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए। जिसके बाद से ही लोगों का गुस्सा फुट गया। दरअसल, अब बात यह है कि, कब तक विराट कोहली को फॉर्म में वापस आने का मौका दिया जाएगा। लोगों का सवाल है कि, उनकी वजह से नंबर-3 का स्पॉट घिरा हुआ है। उनकी वजह से शानदार बल्लेबाज टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं।

    दीपक हुड्डा का प्रदर्शन 

    नंबर-3 पर अगर बैटिंग की बात करें तो पिछले कुछ समय से दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में हुड्डा ने इस जगह पर खेलकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति दिलाई है। नंबर-3 पर खेलने आए दीपक हुड्डा ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ जड़ा गया शतक भी शामिल है। हुड्डा ने पिछली तीन पारियों में 184 रन बनाए हैं। 

    दीपक हुड्डा की पिछली तीन पारियां (टी-20 इंटरनेशनल)  

    • बनाम इंग्लैंड- 33 
    • बनाम आयरलैंड- 104 
    • बनाम आयरलैंड- 47*

    विराट को लेकर कई सवाल 

    दीपक हुड्डा का यह आकड़ा देखकर अब लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि, लंबे समय से फ्लॉप हो रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली को कब तक मौका दिया जाएगा और ऐसे बल्लेबाजों को कब तक टीम से बाहर रहना पड़ेगा? विराट कोहली के ख़राब प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया को भी काफी नुकसान हो रहा है। साथ ही यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि, अगर विराट कोहली का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में क्या भारत कोहली को मौका देगा?

    ढाई सालों से एक भी शतक नहीं 

    बता दें कि, विराट कोहली ने क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में पिछले ढाई साल से कोई भी शतक नहीं जड़ा है। वह काफी लंबे समय से अपने ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं। जिसकी वजह से कई दिग्गज भी उन पर सवाल खड़े कर चुके हैं। हालांकि, कई ऐसे लोग भी है जो विराट के इस ख़राब दौर में उनका साथ दे रहे हैं और उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। लेकिन, इन सब चीज़ों के परे विराट कोहली के फॉर्म में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है, जिसकी वजह से वह अपने आलोचना का शिकार हो रहे हैं।