Ind vs Eng T20I Difficult to come back into squad’, England captain Eoin Morgan rules out Alex Hales return

2019 में ड्रग लेने के आरोप में उन्हें टीम से निकाल दिया गया था।

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड के T20 टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan Captain T20 Team England) के इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की टीम में वापसी की उम्मीद बेहद कम है। गौरतलब है कि, एलेक्स हेल्स इंग्लैंड के एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो व्हाइट बॉल (White Ball Cricket Format) क्रिकेट में शानदार और माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं। 2019 में ड्रग लेने के आरोप में उन्हें टीम से निकाल दिया गया था।

    इयोन मोर्गन का कहना है कि आने वाले ‘T20 वर्ल्ड कप’ (T20 World Cup) के लिए एलेक्स हेल्स (Alex Hales) के खेलने की संभावना नहीं है, क्योंकि टीम के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाज काफी अच्छा खेल रहे हैं। 

    भारत और इंग्लैंड के बीच T20 सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है। इसी दरम्यान कप्तान इयान मोर्गन (Eoin Morgan) ने एलेक्स हेल्स की टीम में वापसी पर आगे कहा, “वह (Eoin Morgan) हमारी टीम में नहीं हैं। और अब टीम में वापस आना काफ़ी मुश्किल है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन, क्या वे वर्ल्ड कप में आ पाएंगे? ये तो वक्त ही बता सकता है। लेकिन वक्त ही अच्छा मरहम भी होता है।”

    गौर करने वाली बात है कि, इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज़ एलेक्स हेल्स के लिए एक सुखद खबर सुनी गई थी कि जिसमें इंग्लैंड के नेशनल सिलेक्टर ईडी स्मिथ (ED Smith) के हवाले से कहा गया था कि उनका सुझाव था कि इयोन मोर्गन को नेशनल टीम के साथ ट्रेनिंग के लिए इस गर्मी में बुलाया जा सकता है। 

    गौरतलब है कि, एलेक्स हेल्स (Alex Hales)  ने मार्च 2019 में इंग्लैंड की टीम की तरफ़ से खेला था और उन्होंने बीते कुछ दिनों में T20 लीग में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने ‘बिग बैश लीग’ (BBL) में भी 31 के औसत के साथ बल्लेबाजी की थी, जो मौजूदा इंग्लैंड की टीम में खेल रहे किसी भी बल्लेबाज से अधिक है।

    एलेक्स हेल्स (Alex Hales) प्रतिबंधित दवाओं के सेवन के कारण 2019 में दो बार टेस्ट में पास नहीं हो पाए थे। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) का कहना है की एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने टीम वैल्यू की शिष्टता का पालन नहीं किया। एक और खिलाड़ी है, लिविंगस्टोन (Livingstone) जिसकी एलेक्स हेल्स से भी ज्यादा समय बाद इंग्लैंड की T20 टीम में वापसी हुई है, और वो भारत के खिलाफ सीरीज में टीम में शामिल है। 27 साल का यह युवा खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम के लिए 2017 से नहीं खेल सका। लेकिन, अब उम्मीद है कि उन्हें भारत के खिलाफ अवसर मिलेगा।”