England team
इंग्लैंड टीम (फाइल फोटो)

Loading

विशाखापत्तनम: भारत के दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम श्रृंखला से पहले के अपने ट्रेनिंग स्थल अबुधाबी वापस जाएगी और राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पूर्व भारत लौटेगी। इस जरूरी ब्रेक के दौरान इंग्लैंड की टीम गोल्फ भी खेलेगी। 

मेहमान टीम ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 10 दिन के ब्रेक का उपयोग करने के लिए अबुधाबी जाने का फैसला किया है। हैदराबाद में दूसरा टेस्ट एक दिन शेष रहते समाप्त हो गया और मेजबान भारत ने श्रृंखला का पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

तैयारी करेगी टीम 

इंग्लैंड ने अभ्यास मैचों के लिए भारत जल्दी पहुंचने के बजाय अबुधाबी में एक व्यापक अनुकूलन शिविर के साथ इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला की तैयारी की है। श्रृंखला से पहले अबुधाबी शिविर के दौरान इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के तरीकों पर काम करने में काफी समय बिताया।

पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की लेकिन उसके बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और दूसरी पारी में अनुशासित भारतीय गेंदबाजी के सामने रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार गई। भारत ने सोमवार को यहां चौथे दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 292 रन पर आउट करके दूसरे टेस्ट में 106 रन से जीत के साथ श्रृंखला बराबर की। 

(एजेंसी)