ind-vs-nz-arshdeep-singh-and-no-ball-conceded-27-runs-in-last-over-vs-new-zealand

    Loading

    रांची: शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st T20 Match) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। यह मैच न्यूजीलैंड ने जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आखिरी ओवर में 27 रन दिए। अर्शदीप ने इस ओवर की पहली बाल में नो बॉल डाली थी। जिस वजह से वह एक बार फिर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए है। 

    क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (T20 Cricket) में नो बॉल (No Ball) डालना किसी गुन्हा से कम नही माना जाता। यह गुन्हा अर्शदीप सिंह ने रांची में खेले गए मैच में किया। जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा। अर्शदीप सिंह ने अपने एक ओवर में 27 रन दिए थे और भारत ने यह मैच 21 रन से मैच गंवाया। 

    अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 18वें ओवर में केवल 2 रन दिए थे, इस ओवर में 2 विकेट भी गिरे थे। ऐसा लग रहा था कि,  कीवी टीम 160 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी। लेकिन, आखिरी ओवर में पूरा गेम पलट गया। अर्शदीप   सिंह ने आखिरी ओवर की पहली गेंद नो बॉल दी। जिसपर कीवी बल्लेबाज ने छक्का लगे। इसके बादडेरिल मिशेल ने छक्कों की बरसात कर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह के खिलाफ हैट्रिक छक्का जड़ने के बाद चौका लगाया। इस तरह न्यूजीलैंड ने इस ओवर से 27 रन बटोरे।

    7nb, 6, 6, 4, 0, 2, 2… आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)  का बोलिंग फिगर कुछ इसी तरह का था। 27 रन देते ही अर्शदीप सिंह ने कुछ अनचाहे रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। अर्शदीप अब टी-20 इंटरनेशनल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज  बन गए हैं। पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम पर दर्ज था।