भारत-दक्षिण अफ्रीका के पहले टी20 मुकाबले पर संकट के बादल, मैच से पहले स्टेडियम की हो गई ऐसी हालत

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20 Series) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 28 सितंबर से शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम के राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम (Greenfield Stadium, Thiruvananthapuram) में खेला जाना है। हालांकि, अब इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस संकट की वजह बिजली बताई जा रही है। 

    दरअसल, मैच से पहले केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) बिजली के बकाया बिल को लेकर परेशान है। भारत के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मेजबानी करने के लिए राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम तो बिलकुल तैयार है। लेकिन, केएसईबी ने बिलों का भुगतान न होने पर स्टेडियम में बिजली की आपूर्ति ही काट (Electricity Power cut at Greenfield Stadium) दी है। तय कार्यक्रम के अनुसार, इस सीरीज का पहला मैच यहां 28 सितंबर से शुरू हो रहा है।

    केएसईबी के 2।50 करोड़ रुपये के बकाया के साथ, केरल जल प्राधिकरण भी पानी की आपूर्ति को बंद करने की धमकी दे रहा है। देखा जाए तो, खराब वित्तीय स्थिति के कारण स्टेडियम के मालिकों के लिए मुश्किलों का अंबार लग गया है। कोरोना महामारी का भी इसमें अहम रोल रहा है।

    जानकारी मिली है कि, पिछले तीन सालों से ग्रीनफील्ड स्टेडियम का बिजली बिल नहीं भरा गया है। जिसकी वजह से केएसईबीएल ने बकाए के भुगतान की मांग की है। इतना ही नहीं केरल जल प्राधिकरण ने भी बकाया भुगतान नहीं करने पर पानी की लाइनों को काटने की धमकी दे दी है। ख़बरों के अनुसार, मुकाबले से 10 दिन पहले ग्रीनफील्ड स्टेडियम की इलेक्ट्रिक सप्लाई रोक दी गई है।  

    वहीं, स्टेडियम की बिजली गुल होने के बाद इस मामले पर समीक्षा के लिए बैठक भी बुलाई गई। केसीए ने अब ऐसी उम्मीद जताई है कि, ये चीजें जल्द सुलझ जाएंगी और बिजली जल्द ही बहाल हो जाएगी। क्योंकि, केसीए को इस मामले पर राज्य सरकार के हस्तक्षेप की उम्मीद है।