सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगा भारत, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

    Loading

    अहमदाबाद: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd ODI) के बीच आज यानी 9 फरवरी को ODI सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना है। यह मुकाबला भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ही खेला जाएगा। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को छह विकेट से जीत हासिल हुई थी। ऐसे में भारत फ़िलहाल इस सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ चल रहा है। अब दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम की ये ही कोशिश होगी कि इस मैच में जीत हासिल करके इस सीरीज पर कब्ज़ा कर लें। 

    टीम में शामिल हुए केएल राहुल 

    भारत को पहले मुकाबले में ज़्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा था। भारतीय गेंदबाजों की कमाल की गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया को महज़ 177 ऋणों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने चार विकेट के नुकसान पर ही पूरा कर लिए। इसलिए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि आज के मैच में भारत के उपकप्तान केएल राहुल टीम से जुड़ेंगे। वह खेल से पहले नेट्स में पसीना बहाते हुए नज़र आए हैं। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल की वापसी होने की वजह से ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है।

    शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने किया प्रैक्टिस 

    वहीं पिछले हफ्ते कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और श्रेयस अय्यर भी संक्रमण से उबरने और अपना पृथकवास पूरा करने के बाद मंगलवार को हल्का अभ्यास करते दिखे हैं। साथ ही बीसीसीआई की मेडिकल टीम इन दोनों का निरीक्षण भी कर रही है। हालांकि, इस बात की संभावना बेहद कम है कि इन दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले के प्लेइंग XI में जगह मिल पाएगी। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि आप कहां, कब और कैसे देख हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग…

    कहां होगा भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा वनडे मुकाबला?

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

    कितने बजे से शुरू होगा भारत बनाम वेस्टइंडीज का दूसरा मैच?

    पहले वनडे मुकाबले में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में भारतीय समयानुसार दोपहर 1।00 बजे आएंगे। वहीं मैच के मैदान पर दोनों टीम 1:30 बजे से शुरू होगा।

    कैसे देखें भारत और वेस्टइंडीज के मैच का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले पहले वनडे मुकाबले को दर्शक ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ Disney+Hotstar पर देख सकते हैं। इसके लिए आपको इस लिंक https://www।hotstar।com/in पर क्लिक करना होगा।

    कहां देख सकते हैं भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट?

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में देखा जा सकता है।

    संभावित प्लेइंंग XI (भारत)

    रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, शार्दुल ठाकुर/दीपक चाहर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।

    संभावित प्लेइंंग XI (वेस्टइंडीज)

    कायरन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, डेरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, फेबियन एलेन/ हेडन वॉल्श जूनियर, अल्जारी जोसफ , केमार रोच/ रोमारिया शेफर्ड।