IND vs WI ODI : BCCI asks Rohit Sharma & Co to assemble in Ahmedabad by Feb 1, Indian team to have 3-day quarantine
File Photo

गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज़ के इस ताजा भारत के दौरे में दोनों देशों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज खेली जाएगी।

    Loading

    – विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज के बीच (WI vs IND ODI Series 2022) 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिक्रेट स्टेडियम’  में खेला जाएगा। इसे लेकर BCCI ने भारतीय टीम को कुछ निर्देश जारी किए हैं। BCCI ने टीम इंडिया को सोमवार, 31 जनवरी तक अहमदाबाद पहुंचने का फ़रमान जारी किया है। इस सीरीज में भारतीय टीम के नए रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) भारत की कप्तानी संभालेंगे। 

    वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज (West Indies vs India ODI Series, 2022) के आरंभ होने से पहले भारतीय टीम को 3 दिन के लिए क्वारंटीन होना होगा। गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज़ के इस ताजा भारत के दौरे में दोनों देशों के बीच 3-3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज अहमदाबाद और T20I सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम (IND vs WI T20 Series, 2022 Eden Gardens Cricket Stadium, Kolkata) में खेली जाएगी।

    गौरतलब है कि टीम इंडिया के नए रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) अगले महीने से होने वाली वनडे और T20 सीरीज के लिए पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेंगे। साउथ अफ्रीका में शर्मनाक हार (South Africa vs India 2022) के बाद यह सीरीज भारत के लिए साल 2022 का पहला होम ग्राउंड पर असाइनमेंट है। BCCI के फरमान के मुताबिक, भारतीय टीम को 1 फरवरी तक अहमदाबाद पहुंचने कहा गया है। जहां भारतीय टीम 6 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले रेगुलर COVID-19 Test टेस्ट और क्वारंटीन से गुजरेंगे।

    BCCI के ऑफिशल ने एक न्यूज़ एजेंसी से कहा, “राहुल (Rahul Dravid Head Coach Team India) सहित सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को 1 फरवरी तक अहमदाबाद पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। वे 3 दिन क्वारंटाइन रहेंगे और उनका COVID-19 TEST टेस्ट होगा। उसके बाद वनडे सीरीज आरंभ होने से पहले खिलाड़ियों के लिए एक छोटा कैंप भी होगा।”

    खिलाड़ियों की यात्रा करने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा, “हमने UK दौरे की तरह (England vs India 2021) चार्टर्ड विमानों की व्यवस्था करने का प्रयास किया था, लेकिन इस बार वह नहीं हो पाया।”

    IND vs WI ODI 2022 शेड्यूल

    * भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को 1 फरवरी तक अहमदाबाद में पहुंचना है। और कोविड टेस्ट के साथ क्वारंटाइन होना है।

    * सपोर्ट स्टाफ समेत समूची टीम का COVID-19 Test किया जाएगा और सभी 3 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे।

    * अगर कोई खिलाड़ी COVID-19 POSITIVE नहीं होता है तो सभी खिलाड़ी 6 फरवरी को शुरू हो रही वनडे सीरीज (West Indies vs India ODI Series, 2022) से ठीक 2 दिन पहले 4 फरवरी को आयोजित एक कैंप के साथ ट्रेनिंग करेंगे।

    * भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी क्रिक्रेट स्टेडियम’ में खेला जाएगा।

    * सीरीज के आखिरी मैच खेले जाने के बाद T20 सीरीज से पी खिलाड़ियों को एक छोटा ब्रेक मिलेगा। उसके बाद कोलकाता में। T20 सीरीज खेली जाएगी।