ind vs zim india-have-won-every-single-match-that-deepak-hooda-has-played

    Loading

    हरारे: भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच गुरुवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए जिम्बाब्वे को करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही केएल राहुल के कप्तानी में भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

    भारत (India) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 190 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं, भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 

    लेकिन, इस मैच में एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसने बिना कुछ किये एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हम बात कर रहे हैं दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की। इस मुकाबले में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) न तो गेंदबाजी और न बल्लेबाजी की। इसके अलावा किसी खिलाड़ी का कैच भी नहीं पकड़ा और रन-आउट भी नहीं किया। इसके बाद भी उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

    दरअसल, दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) आज तक जिस भी मैच में खेले, वह सारे मैच भारत ने जीते हैं। इसी साल फरवरी में हुड्डा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही पहला मैच खेला था। अपने डेब्यू के बाद भारत के लिए सभी मैच जीतने के मामले में दीपक हुड्डा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोमानिया के सेत्विक नादिगोतला ने अपने  पहले 15 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी टीम को जीत मिली है। दीपक हुड्डा के पास उनका रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है। 

    इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से सर्वाधिक लगातार जीत (पुरुष क्रिकेट)

    • दीपक हुड्डा (भारत) – 15*
    • सेत्विक नादिगोतला (रोमानिया) – 15
    • डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका) – 13
    • शांतनु वशिष्ठ (रोमानिया) – 13
    • कॉलिस किंग (वेस्टइंडीज) – 12 

    दीपक हुड्डा ने भारत के लिए 6 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे की चार पारियों 38.33 की औसत से 115 रन बनाए हैं। वह दो विकेट भी ले चुके हैं। वहीं, टी20 क्रिकेट में 7 पारियों में 54.8 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बना चुके हैं। इसमें 104 रनों की पारी भी शामिल है।