India didn’t have “a batsman to deepen the game”, says skipper Mithali Raj after losing to New Zealand in Women’s World Cup

जीत के लिये 261 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 198 रन ही बना सकी।

    Loading

    हैमिल्टन, कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के हाथों आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women’s World Cup 2022) के मैच में 62 रन से हार के बाद स्वीकार किया कि शीर्षक्रम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं था और भारत के पास मैच में बने रहने के लिये बल्लेबाज नहीं बचे थे। जीत के लिये 261 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 198 रन ही बना सकी।

    मिताली (Mithali Raj) ने मैच के बाद कहा ,‘‘ हमारे बल्लेबाजों को खासकर शीर्ष और मध्यक्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि दूसरी टीमें 250 . 260 रन बना रहीं हैं।” उन्होंने कहा ,‘‘ यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था अगर शीर्षक्रम अच्छा प्रदर्शन करता। लगातार विकेट गिरने से काफी दबाव बना और बाद में हमारे पास बल्लेबाज ही नहीं बचे।’

    उन्होंने कहा ,‘‘ पिच में अच्छी उछाल थी लेकिन बल्लेबाजी के लिये यह खराब पिच नहीं थी। उनके तेज गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया लेकिन हम इससे बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे।” मिताली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में मिली जीत के बाद भी यह चिंता जताई थी। पहले मैच में शीर्षक्रम की नाकामी की भरपाई निचले क्रम ने कर दी थी। भारत के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करके न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 260 रन पर रोक दिया।

    मिताली (Mithali Raj) ने कहा ,‘‘ हमारे गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन किया। शुरूआती विकेट लेने के बाद जिस तरह से वे साझेदारियां बना रहे थे , मुझे लगा कि 270 या 280 रन बना लेंगे।” मेजबान कप्तान सोफी डेवाइन ने जीत को टीम प्रयासों का नतीजा बताया।

    उन्होंने कहा ,‘‘ यह मुकम्मिल प्रदर्शन था। हमने अच्छी साझेदारियां बनाई। एमी सैटर्थवेट ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने नींव तैयार की और हमें पता था कि यह अच्छा स्कोर है।” उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। फ्रांसिस मैके ने उम्दा स्पिन गेंदबाजी की और ली ताहुहू ने बीच के ओवरों में रनगति रोकी।” (एजेंसी)