Joe Root and Ollie Pope IND vs ENG 1st test
जो रूट और ओली पोप (PIC Credit: Social media)

Loading

हैदराबाद: इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट (Joe root) पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत (IND vs ENG 1st Test) के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम की संघर्ष का नेतृत्व करने के लिए ओली पोप (Ollie Pope) से बेहद प्रभावित है। पोप ने 208 गेंद की नाबाद पारी में 148 रन बनाये जिससे इंग्लैंड (England Cricket Team) ने शनिवार को दिन का अंत छह विकेट पर 316 रन पर किया। वह भारत से 126 रन से आगे है।  

उन्होंने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं नि:शब्द हूं। यह अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। मैंने बहुत क्रिकेट देखी है। कई शानदार खिलाड़ियों के साथ खेला और बल्लेबाजी की लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था।” उन्होंने कहा, ‘‘उसने इस आक्रमण के खिलाफ और इस पिच पर जिस एकाग्रता, दृढ़ संकल्प और कौशल का प्रदर्शन किया वह शानदार था।”   

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि किसी विदेशी बल्लेबाज के लिए उपमहाद्वीप में आकर प्रभाव छोड़ना आसान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी के तरीके के मामले में यह ‘मास्टरक्लास’ की तरह है। कोई विदेशी बल्लेबाज जो इस तरह की पिचों पर नहीं खेला हो और जो गंभीर चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रहा हो उसके लिए यह पारी अद्भुत है।” पोप जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला के दौरान कंधे की गंभीर चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे। उन्होंने भारत दौरे पर टीम में वापसी की। (एजेंसी)