साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, यहां देखें पहले ODI मैच का लाइव स्ट्रीमिंग

    Loading

    लखनऊ: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज यानी 6 अक्टूबर से तीन मैच की वनडे सीरीज (IND vs SA ODI Series) शुरू होने जा रही है। हालांकि, इस मुकाबले में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वहीं, इस सीरीज (IND vs SA 1st ODI) के लिए भारत की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथ में सौंपी गई है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए रवाना हो गए हैं। ऐसे में शिखर धवन इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेंगे। 

    बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम का घोषणा की है। जिसमें रजत पाटीदार, मुकेश कुमार और शहबाज अहमद को पहली बार मौका मिला है। यह ODI सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में खेला जाएगा। इस सीरीज में संजू सैमसन और शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजर होगी। 

    बता दें कि, हाल ही में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। जहां, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से सीरीज में मात दी। इस सीरीज को जीतने के बाद भारतीय टीम का यकीनन मनोबल बढ़ा होगा। ऐसे में अब ODI टीम भी चाहेगी कि, वह इस सीरीज में भी साउथ अफ्रीका को शिकस्त देकर सीरीज अपने नाम करे। चलिए जानते हैं कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव स्ट्रीमिंग…

    कब होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच छह अक्टूबर यानी गुरुवार को है।

    कहां होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच?

    लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

    कब शुरू होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला?

    भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा। जबकि टॉस दोपहर 1:30 बजे होगा।  

    कहां देख सकते हैं मैच का लाइव टेलीकास्ट?

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में देख सकते हैं।

    कहां देख सकते हैं भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

    मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

    दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

    भारत: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार/राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मो. सिराज, दीपक चाहर।

    दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), यानेमन मालन, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन/एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी।