india vs sri lanka odi series-shikhar-dhawan-inspirational-post-after-being-excluded-from-odi-squad-against-srilanka

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe ODI Series) के बीच 18 अगस्त से टीम मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम जल्द ही जिम्बाब्वे  के लिए रवाना होने वाली है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। इस सीरीज में रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में पहले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को भारतीय टीम की कप्तानी दी गई थी। लेकिन, गुरुवार को बीसीसीआई (BCCI) ने बताया कि, केएल राहुल (KL Rahul) अब पूरी तरह फिट हो गए हैं, इसलिए अब वह टीम की कमान संभालेंगे।

    बता दें कि, आईपीएल 2022 के बाद से केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की तरफ से खेल नहीं पाएं। वह पहले चोट के वजह से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज से बाहर हुए थे। इसके बाद वह कोरोना पाए गए थे, जिस वजह से वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में खेल नहीं पाएं थे। अब जिम्बाब्वे दौरे और एशिया कप से पहले वह फिट हुए हैं। हाल ही में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनका टेस्ट हुआ जिसमें वह पास हो गए।

    जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe) के लिए पहले शिखर धवन को कपत्नी सौंपी गई थी। लेकिन, केएल की वापसी होने के बाद धवन से कप्तानी छीन कर राहुल को दी गई। इस बात से फैंस काफी नाराज हो गए है। सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार रिएक्शन दे रहे है। फैन्स का कहना है कि, केएल राहुल की टीम में वापसी से वह खुश हैं, लेकिन जिस तरह शिखर धवन को कप्तानी से हटाया गया वह खराब है।

    फैन्स का कहना है कि, शिखर धवन सीनियर खिलाड़ी है। वहीं, केएल राहुल जूनियर हैं और वह पिछले कई दिनों से ब्रेक पर है। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन को ही टीम की कमान सौंपी जा सकती थी। वहीं,  केएल राहुल बतौर उप-कप्तान टीम के साथ जुड़ सकते थे। हालांकि, केएल राहुल टीम के नियमित उप-कप्तान है। 

    भारत का जिम्बाब्वे दौरा

    • पहला वनडे- 18 अगस्त
    • दूसरा वनडे- 20 अगस्त
    • तीसरा वनडे- 22 अगस्त 

    जिम्बाब्वे सीरीज़ के लिए अब ये होगी टीम: 

    केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर