cricket
Pic : BCCI

    Loading

    नई दिल्ली. क्रिकेट के एक बड़ी  खबर के अनुसार महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप (Women World Cup)  में भारतीय टीम आज यानी शनिवार को अपना पांचवां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है। पता हो कि पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद भारत के लिए अब यह मुकाबला बहुत अहम हो गया है। वहीं मिताली एंड कंपनी को अब सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए किसी भी हाल ये मैच जीतना होगा।

    वहीं आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत को स्मृति मंधाना के रूप में पहला झटका लगा है। डार्सी ब्राउन की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी।मंधाना 11 गेंद पर 10 रन बनाकर पविलियन लौटीं। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका लगाया। इसके बाद शेफाली ने भिया पाना विकेट खो दिया.

    इसके बाद मिताली और यस्तिका ने भारत को संभाला और ड्रिंक्स तक भारत का स्कोर 2 विकेट पर 75 रन हो गया। भारत को एलिसा पैरी के दो ओवरों में 16 रन बटोरने का फायदा मिला। वहीं भारतीय टीम ने आज अपने 100 रन 21.5 ओवरों में पूरे किए। इसके साथ ही शुरुआती झटके के बाद उन्होंने संभलकर खेला और 30वें ओवर में 77 गेंदों में अपना 63वां अर्धशतक पूरा किया है। हालाँकि 59 रनों के निजी स्कोर पर यस्तिका  आउट हुईं। इसके बाद मिताली को 68 रनों पर अलाना किंग ने चलता किया।

    भारतीय टीम

    स्मृति मंधना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्नेह राणा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

    एलिसी हीली (विकेटकीपर), रेशल हेन्स, मेग लेनिंग (कप्तान), एलिसा पेरी, बेथ मूनी, तहलिया मैक्ग्रा, एश्ली गार्डनर, जेस जॉन्सन, एलना किंग, मेगन शट, डार्सी ब्राउन