Indian cricket commentator sunil-gavaskar-fumes-at-question-about-harshal-patel-and-says-yaar-pehle-match-toh-hone-do

    Loading

    नयी दिल्ली: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस चुनी गई टीम को लेकर कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए हर्षल पटेल (Harshal Patel) को लेकर सवाल पूछने पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भड़क गए। 

    दरअसल, एक मीडिया इंटरव्यू में सुनील गावस्कर बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से की गई ऐलान की गई 15 सदस्यीय टीम पर अपने विचार साझा कर रहे थे। इसी दौरान उनसे हर्षल पटेल के बारे में सवाल पूछा गया, जिसका जवाब उन्होंने बड़े अलग अंदाज़ में दिया। 

    सुनील गावस्कर (Harshal Patel) से सवाल पूछा गया था कि, ऑस्ट्रेलिया में हर्षल पटेल की पिटाई होगी, क्योंकि उनके पास पेस नहीं हैं और जिस तरह की पिच वहां होती हैं, उसे देखते हुए उनके खिलाफ रन पड़ेंगे? इसके जवाब में सुनील गावस्कर ने कहा, “आगे जाकर देखेंगे ना कि उनकी पिटाई कैसे हो सकती है। आपने पहले से ही तय कर दिया, पिटाई होगी,  क्योंकि वो स्लो बॉलिंग करते हैं। यार पहले मैच तो होने दो, उसके बाद आप बोल सकते हैं कि ऐसा हो गया, वैसा हो गया।”

    बता दें कि, हर्षल पटेल (Harshal Patel) और जसप्रीत बुमराह की टी20 वर्ल्ड कप की वापसी हुई है। यह दोनों खिलाड़ी चोटिल होने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे। लेकिन, अब वह पूरी तरह फिट हो गए है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों खिलाड़ियों के पास अपनी लय पकड़ने का मौका होगा। यह दोनों धाकड़ गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन-तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा होंगे।

    मीडिया से बातचीत के दौरान गावस्कर ने भारतीय टीम की बॉलिंग यूनिट को लेकर कहा, “भारत भुवनेश्वर कुमार (चौथे पेसर के रूप में) के साथ भी जा सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि हालात क्या हैं और विपक्ष में कौन है। अगर घास है तो तीन पेसर और एक स्पिनर को शामिल करें। यदि बारिश का मौसम है या ओस है, तो आप एक और सीमर चुन सकते हैं। यह अच्छा है कि भारतीय टीम में बहुत सारे विकल्प हैं।”