indian cricketer dinesh-karthik-and-rohit-sharma-will-be-playing-together-for-team-india-in-t20-world-cup-both-played-in-1st-world-cup

    Loading

    नयी दिल्ली: इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) खेला जाने वाला है। वहीं, अब इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान हो गया है। इस टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे।

    साल 2007 में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था। इन दो खिलाड़ियों का नाम हैं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) । रोहित शर्मा वर्तमान में भारतीय टीम के कप्तान है। यह दोनों भारत के एकमात्र खिलाड़ी हैं। जो इस बार टी20 वर्ल्ड कप में साथ में खेलते नजर आएंगे।

    साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था। हैरानी की बात यह है कि 15 साल के बाद फिर से ये दोनों खिलाड़ी एक साथ में टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नज़र आने वाले हैं। हालांकि, दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी की नहीं, इस पर सवाल उठ रहे हैं। 

    यदि भारतीय टीम दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है, तो टीम के पास एक भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं होगा। रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा सभी दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते है।