Indian Premier League 2022 Mahendra Singh Dhoni-hands-over-captaincy-of-chennai-super-kings-to-ravindra-jadeja

एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है।

    Loading

    नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें (Indian Premier League 15) सीजन से बड़ी खबर सामने आई है। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ दी है। अब धोनी की जगह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानी की कमान संभालने वाले हैं। 

    हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। सीएसके ने एक ऑफिसियल स्टेटमेंट दिया है। जिसमें बताया गया है कि, एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है। वहीं, अब उनकी जगह टीम के नए कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) होंगे। 

    बता दें कि, चेन्नई (CSK) ने इस बार जडेजा और धोनी समेत 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। सीएसके ने जडेजा को 16 करोड़ रूपये में रिटेन किया था। जबकि धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया। वहीं, मोईन अली को 8 करोड़ और ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था।

    रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) साल 2012 से सीएसके के साथ बने हुए हैं। वह सीएसके टीम के तीसरे कप्तान होंगे। आईपीएल के पहले सीजन से धोनी ने सीएसके की कप्तान की कमान संभाल रहे थे। धोनी ने 213 मैच में कप्तानी करते हुए टीम को 130 मैच में जीत दिलाई है। इसके बाद बीच में सुरेश रैना ने 6 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से टीम ने सिर्फ 2 ही मैच जीते थे।

    बता दें कि, 26 मार्च से आईपीएल (IPL 2022) का आगाज होने वाला है। वहीं, इस टूर्नामेंट का पहला मैच चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा।