PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम (India Women Team) ने लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में इंग्लैंड टीम (IND W vs ENG W 3rd ODI) को 16 रनों से शिकस्त दे दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इस वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया है। इतना ही नहीं इंग्लिश टीम का सूपड़ा साफ करके टीम इंडिया ने झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) को भी यादगार तोहफा दिया है। हालांकि, तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, लेकिन यह जीत पर बवाल भी मच गया। 

    दरअसल, तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान इंग्लैंड के आखिरी विकेट को लेकर बवाल मचा है। यह पूरा वाकया दीप्ति शर्मा (Dipti Sharma) द्वारा फेंके गए इंग्लिश पारी के 44 वें ओवर का है। उस समय इंग्लैंड को जीत के लिए 16 रन की ज़रूरत थी। उस समय चार्लोट डीन और फ्रेया डेविस क्रीज पर मौजूद थी और टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रही थी। तभी दीप्ति शर्मा ने उस ओवर की चौथी गेंद को डिलीवर होने से पहले ही नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़ीं चार्लोट डीन क्रीज से बाहर निकल गई और दीप्ति ने फुर्ती दिखाते हुए बॉल फेंकने के बजाया बेल्स गिरा दिए।

    भारतीय खिलाड़ियों ने रन-आउट (मांकड़िंग) की अपील की जिसके बाद ऑन फील्ड अंपायर ने तीसरे अंपायर का इशारा किया। जिसके बाद रिप्ले में यह पुष्टि हुई कि डीन ने समय से पहले क्रीज छोड़ दी थी और तीसरे अंपायर ने इंग्लिश बल्लेबाज को रन-आउट करार दिया। डीन के रन-आउट होते ही भारतीय खेमे में जश्न शुरू हो गया। 

    वहीं इंग्लिश खिलाड़ी इससे नाखुश दिखे। चार्लोट डीन और फ्रेया डेविस की तो आंखें में पानी आ गया। मांकड़िंग के अनुसार, जब गेंदबाज को लगता है कि नॉन-स्ट्राइकर एंड का बल्लेबाज बॉल के डिलीवर होने से पहले ही अपनी क्रीज से बहुत पहले बाहर निकल रहा है, तो गेंदबाज नॉन-स्ट्राइकर पर खड़े बल्लेबाज को रन आउट कर सकता है। इसमें गेंद रिकॉर्ड नहीं होती है लेकिन बैटर आउट हो जाता है।