countering-india-will-be-a-big-challenge-for-england-spinners-Mahela Jayawardene

    दुबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को एहतियात के तौर पर बाहर रखा गया जिन्हें मामूली चोट लगी थी।  जयवर्धने ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हार्दिक को अभ्यास के दौरान मामूली चोट लगी और एहतियात के तौर पर हमने उसे आराम दिया। कोई गंभीर बात नहीं है।” मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी यह मैच नहीं खेला लेकिन वह अगला मैच खेलेंगे ।  

    कोच ने कहा ,‘‘ रोहित बल्लेबाजी और रनिंग कर रहा था लेकिन ब्रिटेन से आने के बाद उसे कुछ और दिन आराम की जरूरत थी । वह अगला मैच खेलेगा । ” चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच में मुंबई को 20 रन से हराया और जयवर्धने ने इसके लिये बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। 

    उन्होंने कहा ,‘‘ हमने कुछ विकेट आसानी से गंवाये । बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलकर एक छोर संभालना चाहिये था ,जैसे रूतुराज ने चेन्नई के लिये किया। चेन्नई के विकेट भी गिरते रहे लेकिन उनके पास एक ऐसा बल्लेबाज था जो अंत तक डटा रहा। हमारे बल्लेबाजों ने वह जज्बा नहीं दिखाया।”  

    मुंबई ने भारत में खेले गए पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जयवर्धने ने स्वीकार किया कि वह लय फिर बनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा ,‘‘ यह हमारे हाथ में नहीं है । भारत में हमने कुछ अच्छे मैच खेले लेकिन टूर्नामेंट बीच में रोकना पड़ा। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने दुनिया के अलग अलग हिस्सों में क्रिकेट खेली और फिर यहां एकत्र हुए। अब वह लय फिर बनाना आसान नहीं होगा। ‘(एजेंसी)