KARTHIK

    शारजाह. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ दूसरे आईपीएल क्वालीफायर के दौरान लीग की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण फटकार लगाई गई है ।

    उस घटना का उल्लेख नहीं किया गया है जिसकी वजह से फटकार लगी है लेकिन रोमांचक मुकाबले में आउट होने के बाद कार्तिक को स्टम्प उखाड़ते देखा गया था । कार्तिक ने लेवल एक का अपराध स्वीकार कर लिया है । आईपीएल द्वारा बुधवार को देर रात जारी बयान में कहा गया ,‘‘ कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 13 अक्टूबर को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के कारण फटकार लगाई गई है ।”

    दरअसल IPL ने अब एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बुधवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालिफायर-2 मुकाबले के दौरान उन्होंने IPL आचार संहिता का उल्लंघन किया। कार्तिक ने लेवल-1 के अनुच्छेद 2।2 का बड़ा उल्लंघन किया है। उधर कार्तिक ने अपनी इस गलती को मान लिया है और सजा को कबूल भी कर लिया है। लेवल-1 के अपराध के लिए मैच रेफरी का फैसला ही अंतिम और मान्य होता है।