RCB के खिलाफ मिली हार के बावजूद केएल राहुल ने वापस हासिल किया ऑरेंज कैप

    Loading

    नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन अब फैंस के लिए और भी दिलचस्प होते जा रहा है। आईपीएल अब अपने फाइनल के नज़दीक है, ऐसे में प्लेऑफ की रेस (Play Off Race) और भी ज़्यादा मज़ेदार होते जा रही है। सभी टीम्स ने अपना अच्छा प्रदर्शन कर इस सीजन को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। प्लेऑफ के दौड़ के अलावा भी एक दौड़ और है, जिसके लिए प्लेयर्स (IPL Players) अपनी पूरी मेहनत कर रहे हैं। यह रेस है ऑरेंज और पर्पल कैप (Orange And Purple Cap Race) की है। इस दौड़ में फिलहाल सबसे आगे क्रमशः PBKS के केेल राहुल (KL Rahul) और बैंगलोर के मीडियम पेसर हर्षल पटेल (RCB Harshal Patel) हैं। 

    केएल राहुल ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा  

    पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टूर्नामेंट में 500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 39 रन की पारी खेलकर ऑरेंज कैप अपने नाम कर लिया है। उनसे पहले यह कैप CSK  के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के पास था। जिन्होंने इस सीजन में सबसे पहले 500 रन पूरे किए हैं। 

    ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप 5 कुछ इस प्रकार है-

    Teams Players Innings Run
    PBKS KL Rahul 12 528
    CSK Ruturaj Gaikwad 12 508
    RR Sanju Samson 12 480
    DC Shikhar Dhawan 12 462
    CSK Faf du Plessis 12 460

     

    हर्षल पटेल ने पर्पल कैप पर बनाया रखा है पकड़ 

    आईपीएल 2021 के 12 मैचों में 26 विकेट लेकर बैंगलोर के मीडियम पेसर हर्षल पटेल ने इस सीजन में अभी तक सर्वाधिक विकेट लिए हैं। उन्होंने पर्पल कैप पर अपनी पकड़ बनाई रखी है। इस रेस में फिलहाल वह सबसे आगे हैं। इस समय उनका हाथ पकड़ने के लिए दूसरे नंबर पर आवेश खान बैठे हुए हैं, लेकिन अभी वो हर्षल से पूरे 5 विकेट पीछे हैं। 

    पर्पल कैप की दौड़ में टॉप 5 कुछ इस प्रकार है-

    Teams Players Innings Wicket
    RCB Harshal Patel 12 26
    DC Avesh Khan 12 21
    PBKS Mohammed Shami 13 18
    MI Jasprit Bumrah 12 17
    PBKS Arshdeep Singh 11 16