ipl 2022 delhi-capitals-opener-prithvi-shaw-fined-25-pc-of-match-fee-for-code-of-conduct-violation

इस मैच को जीतकर लखनऊ सुपरजॉइंट्स 14 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पहुंच गई है।

    Loading

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविवार को 45वां मैच लखनऊ सुपरजॉइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (Lakhnau Supergiants vs Delhi Capitals) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। यह मैच लखनऊ ने जीत लिया। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की यह इस सीजन 5वीं हार है। वहीं, इस मैच को जीतकर लखनऊ सुपरजॉइंट्स 14 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पहुंच गई है। इस मैच के दौरान दिल्ली के पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को आचार संहिता उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। लखनऊ के खिलाफ खेले गए मैच में पृथ्वी शॉ पर मैच फीस का 25 फीसदी फाइन लगाया गया है। 

    दरअसल, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2।2 के तहत लेवल-1 का दोषी पाया गया है। आचार संहिता के लिए लेवल-1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है। वहीं, दिल्ली (DC) पृथ्वी शॉ ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

    मैच की बात करें तो, लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान केएल के 77 और दीपक हुड्डा के 52 रनों की पारी के बदौलत लखनऊ ने 195 रन बनाए। जिसके जवाब में 20 ओवर में 7 विकेट पर 189 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। जबकि अक्षर पटेल ने 42 रनों का योगदान दिया।