PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    अहमदाबाद: दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022 Final) का आज फाइनल मुकाबला है। आज यानी 29 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (Gujarat Titans vs Rajasthan Royals) के बीच खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। इस मैच का इंतज़ार हर कोई बेसब्री से कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ बड़े-बड़े दिग्गज फाइनल मुकाबले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे हैं। ऐसे में क्रिकेट जगत के एक दिग्गज ने फाइनल मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी भी कर दी है। 

    दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने गुजरात (Gujarat Titans) और राजस्थान (Rajasthan Royals) के बीच होने वाले मैच पर बड़ी भविष्यवाणी की है। सुरेश रैना ने प्रिडिक्ट किया है कि कौन सी टीम इस बार आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली है। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रैना ने कहा, ‘मेरे हिसाब से फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स पर भारी रहेगा। इसकी वजह ये है कि उन्हें 4-5 दिनों का अच्छा आराम मिला है और फाइनल की अच्छे से तैयारी कर सकें। साथ ही इस सीजन में उन्हें बेहतरीन क्रिकेट भी दिखाया है। 

    हालांकि, सुरेश रैना (Suresh Raina) का ये भी मानना है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सुरेश रैना (Suresh Raina) ने राजस्थान की टीम पर कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि राजस्थान रॉयल्स को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता, क्योंकि यह टीम भी शानदार फॉर्म में नज़र आई है। अगर जोस बटलर एक बार फिर चल गए तो यह टीम के लिए फायदेमंद होगा। यह फाइनल मुकाबला शानदार हो सकता है। वहीं अहमदाबाद का विकेट भी काफी अच्छा है और बल्लेबाजों ने यहां पर काफी शॉट लगाए हैं।’ 

    बात करें दोनों टीमों के लीग परफॉरमेंस की तो, गुजरात ने लीग के 14 में से 10 मैच जीतकर 20 अंकों के साथ प्लेऑफ में प्रवेश किया था। वहीं पहले क्वालीफ़ायर में टीम ने राजस्थान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि राजस्थान ने 14 मैचों में से नौ मैच जीत हासिल की थी। जिसके बाद वह पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात के हाथों हार गई थी। हालांकि, दूसरे क्वालीफ़ायर में टीम ने RCB को हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया। अब देखना ये होगा कि कौन सी टीम किस पर हावी होती है।