Pic: Twitter
Pic: Twitter

    पुणे: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के इस सीजन में प्लेऑफ (IPL Play off) में पहुंचने वाली पहली टीम गुजरात टाइटन्स (GT) बन गई है। गुजरात में बीते मंगलवार को केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टीम ने मंगलवार को ही अपनी 9वीं जीत दर्ज की है। टीम ने LSG को 62 रनों के अंतर से मात दी। वहीं इस मैच के हीरो ओपनर शुभमन गिल (Shubhman Gill) रहे, जिन्होंने शानदार मैच विनिंग अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन, फिर भी वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। 

    ट्रोलर्स को करारा जवाब 

    दरअसल, शुभमन गिल ने ओपनिंग करते हुए 49 बॉल पर नाबाद 63 रन बनाए। उन्होंने पहले ओवर से लेकर आखिरी ओवर तक क्रीज पर डटे रहे और गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। लेकिन, मैच विनिंग पारी खेलने के बाद भी शुभमन को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया है। यूजर्स गिल को उनकी इस धीमी पारी के लिए जमकर ट्रोल कर रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने ट्रोलर्स को करारा जवाब भी दिया। गिल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें कछुआ और खरगोश का इमोजी थी।

    कछुआ-खरगोश की कहानी 

    अपने ऐस ट्वीट के जरिए गिल ने ट्रोलर्स को कछुआ और खरगोश की कहानी याद दिला दी, जिसमें धीरे चलने के बावजूद कछुआ खरगोश को हरा देता है। पोस्ट के जरिए गिल ने ट्रोलर्स से यह भी पूछा है कि आपको क्या चाहिए। कछुए की तरह धीमी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाएं या खरगोश की तरह तेज पारी खेलकर भी टीम को हार दिलाएं।

    ऐसा रहा मैच 

    मैच की बात करें तो, गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहाँ शुभमन गिल ने 49 बॉल पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली और लखनऊ के सामने गुजरात टीम ने 4 विकेट पर 144 रन बनाए। जबकि जवाब में लखनऊ की पूरी टीम 13.5 ओवर में 82 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। इसी के साथ गुजरात ने यह मैच 62 रनों से जीतकर आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बना ली है।