ipl 2022 gt vs rcb matthew-wade-reprimanded-for-breaching-ipl-rules-matthew-wade-angry-throwing-bat-video-ipl-2022

यह मैच आरसीबी (RCB) ने जीत लिया।

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 67 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस (Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans) के बीच खेला गया। यह मैच आरसीबी (RCB) ने जीत लिया। इस मैच में एक ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर ने आउट होने के बाद गुस्से में कुछ ऐसा किया, जिस वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस खिलाड़ी को फटकार लगाई है।

    आरसीबी (RCB) के खिलाफ खेले गए मैच में गुजरात के खिलाड़ी मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को अंपायर ने LBW आउट दिया था, जिससे वेड खुश नहीं थे। इसके बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ कर दी थी। जिस वजह से बीसीसीआई ने फटकार लगाई। ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने के वजह से मैथ्यू वेड को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। मैथ्यू वेड को लेवल-1 के तहत आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 के उल्लंघन का दोषी माना है। इसके बाद मैथ्यू वेड ने भी अपनी गलती स्वीकार की है।

    गुजरात (GT) की पारी के छठे ओवर में  ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी दूसरी बॉल पर मैथ्यू वेड LBW आउट हुए। वेड ने यहां रिव्यू (DRS) लिया और थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा। इसके बाद भी उन्हें आउट ही करार दिया। इस बात से  मैथ्यू वेड काफी नाराज हो गए। पहले तो उन्होंने मैदान पर बॉलर मैक्सवेल से बात की। इसके बाद में पवेलियन जाते वक्त उन्हें विराट कोहली के साथ बात करते हुए देखा गया।

    वहीं, जब मैथ्यू वेड ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, तब उन्होंने गुस्से में हेलमेट फेंका, इसके बाद बल्ला भी जमीन पर पटका। यहां तक कि मैथ्यू वेड ने बल्ले से कई चीजों को तोडा भी था। मैथ्यू वेड का यह गुस्सा वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया।