Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    मुंबई: बीते सोमवार को आईपीएल (IPL 2022) के इस सीजन में शाम को गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच मुकाबला खेला गया। जहां गुजरात को हैदराबाद से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में वैसे तो गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब तक मैदान के कूल अंदाज़ में ही नज़र आए, लेकिन बीते मैच में कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने अपना आपा खो दिया दिया और अपने ही टीम के गेंदबाज शमी पर गुस्सा कर बैठे। 

    दरअसल, हैदराबाद की बल्लेबाजी के 13 वें ओवर के दौरान हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन उनके इस ओवर का SRH ने जमकर फ़ायदा उठाया था। SRH के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने हार्दिक के ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर शानदार छक्का लगा दिया था। छ्क्का खाने के बाद हार्दिक काफी निराश थे। तभी ओवर की पांचवीं गेंद पर जब राहुल त्रिपाठी ने उनकी गेंद पर बाउंड्री की ओर शॉट खेला। गेंद काफी देर हवा में थी और बाउंड्री लाइन पर मोहम्मद शमी फील्डिंग कर रहे थे। लेकिन, तेज गेंदबाज शमी मैदान पर फील्डिंग के दौरान उतने एक्टिव नज़र नहीं आते, जितना उन्हें होना चाहिए।

    यहां पर भी शमी ने कुछ ऐसी ही गलती की। दरअसल, शमी अगर थोड़ा एक्टिव होते तो वह गेंद को लपक सकते थे, क्योंकि वजह गेंद उनसे थोड़ा पहले ही गिरी थी। हार्दिक पांड्या का गुस्सा इसलिए फूटा, क्योंकि उन्होंने कैच लपकने के लिए कोई एफर्ट नहीं किए। इसी वजह से हार्दिक का पारा हाई हो गया और उन्होंने लाइव मैच में शमी पर अपना गुस्सा निकाल दिया। कप्तान को गुस्सा होते देख शमी ने कुछ भी कहा। 

    मैच की बात करें तो, हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जहां गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के खोकर 162 रन बनाए थे। गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने 50 रनों की पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी हैदराबाद की टीम ने 8 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया। इस सीजन में गुजरात टाइटंस की यह पहली हार है, जबकि हैदराबाद की ये दूसरी जीत है।