ipl 2022 rajasthan royals vs chennai super kings riyan-parag-breaks-ravindra-jadeja-all-time-record-during-ipl-2022-match-against-csk

चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में रियान पराग ने फील्डिंग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल और चेन्नई सुपर किंग्स (Rajasthan Royals vs Chennai Super Kings) के बीच मैच खेला गया। यह मैच राजस्थान ने जीतकर टॉप 2 में अपनी जगह बना ली है। राजस्थान के खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल के इस सीजन में गेंद और बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएं। लेकिन, वह फील्डिंग में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में रियान पराग ने  फील्डिंग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

    राजस्थान (RR) का यह खिलाड़ी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाला भारतीय खिलाड़ी बन गया हैं। उन्होंने फील्डिंग के मामले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। 

    रविंद्र जडेजा ने साल 2015 और 2021 में चेन्नई के लिए खेलते हुए 13 कैच पकड़े थे। जबकि रोहित ने भी साल 2012 में 13 कैच मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते हुए इतने ही पकड़े थे। अब रियान पराग आईपीएल 2022 में अब तक 15 कैच पकड़ चुके हैं। शुक्रवार को चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में पराग ने मोईन अली और नारायण जगदीशन के कैच लपके।

    पराग (Riyan Parag) राजस्थान रॉयल्स के लिए एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सीजन का 15वां कैच लेते ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड संजू सैमसन के नाम था, जिन्होंने 2013 में सबसे ज्यादा 13 कैच पकड़े थे। वहीं, अजिंक्य रहाणे ने 2012 में राजस्थान के लिए 11 कैच लपके थे।

    इसके अलावा रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।इससे पहले यह कारनामा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स कर चुके हैं। उन्होंने 2019 में 19 कैच पकड़े थे। पराग अब 15 कैच के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर है। वहीं, किरोन पोलार्ड 15 कैच के साथ तीसरे, डेविड मिलर और डवैन ब्रावो 14-14 के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर है।