ipl-2023-dinesh-karthik-most-ducks-in-ipl-broke-rohit-sharma-record

Loading

बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल के इस सीजन (IPL 2023) में लगातार 2 शतक लगाकर इतिहास रच दिया। तो वहीं, उनके ही टीम के एक खिलाड़ी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। हम बात कर रहे है आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की।

गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच में दिनेश कार्तिक जीरो पर आउट हो गए। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई। गुजरात के खिलाफ एक भी रन नहीं बना पाने के बाद दिनेश ने इस सीजन में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया।

गुजरात के खिलाफ खेले गए अहम मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टीम के लिए रन नहीं बनाए और गोल्डन डक पर आउट हो गए। वह आईपीएल के 17वें मैच में जीरो पर आउट हुए। गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच में गोल्डन डक पर आउट होते ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इस मामले में उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा 16 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

  • दिनेश कार्तिक – 17
  • रोहित शर्मा – 16
  • मनदीप सिंह – 15
  • सुनील नरेन – 15 

13 मैचों में 4 बार शून्य पर आउट हुए दिनेश कार्तिक

आईपीएल के इस सीजन की बात करें तो, आरसीबी की तरफ से खेलते हुए दिनेश कार्तिक 13 में से 4 मैचों में शून्य पर आउट हुए। दिनेश कार्तिक का बल्ला इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। कार्तिक ने इस सीजन के 13 मैचों में सिर्फ 140 रन बनाए साथ ही उनका औसत 11.66 का रहा तो वहीं स्ट्राइक रेट 134.61 का रहा। कार्तिक के बेहद खराब फॉर्म के बाद भी टीम ने उन्हें लगातार मौके दिए, लेकिन वो इसका फायदा बिल्कुल भी नहीं उठा पाए।