ipl-2023-final-csk-vs-gt-groundsman-and-support-staff-did-superb-job-amid-heavy-rain-in-narendra-modi-stadium

Loading

अहमदाबाद: आईपीएल 2023 का फाइनल (IPL 2023 Final) मैच 28 मई को खेला जाने वाला था। लेकिन, बारिश के कारण अब यह मैच 29 मई को शाम 7: 30 बजे खेला जाने वाला है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच मैच खेला जाने वाला था। इस मैच की सारी तैयारियां हो चुकी थीं, लेकिन टॉस से कुछ मिनट पहले बारिश शुरू हो गई जो थमने का नाम नहीं ले रही थी। 

फाइनल मैच में इस तरह की बारिश से फैंस निराश थे। एक तरफ स्टेडियम में और टीवी पर फैन्स बारिश रुकने और मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। दूसरी तरफ जब बारिश हो रही थी तब भी ग्राउंड स्टाफ मैच खेलने के लिए अपनी जान की बाजी लगा रहा था।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में भारी बारिश का खेल चल रहा था। बारिश से बचने के लिए खिलाड़ियों, अंपायरों और दर्शकों ने सुरक्षित स्थान पर शरण ली। लेकिन मैदान पर मौजूद कर्मचारी बारिश में भी मैदान पर डटे रहे। बारिश ने बीच-बीच में थम जाती थी। तब यह कर्मचारी मैदान से पानी निकालने की कोशिश करते थे। जब तेज बारिश हो रही थी, तब ये कर्मचारी मैदान में ही रुके थे और पानी निकालने का काम कर रहे थे।

मैदान में पूरी तरह पानी से भरा हुआ था। इसके बाद भी कर्मचारी मैदान से पानी निकालने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच एक तस्वीर सामने आई, जिसमें बारिश से बचने के लिए छह ग्राउंड स्टाफ एक छतरी के नीचे बैठे थे। इस तस्वीर से पता चलता है कि कितनी भी बारिश हो जाए हम मैच शुरू करने की पूरी कोशिश करेंगे।

शाम 7 बजे बारिश शुरू हुई और फिर कम होती चली गई। स्टेडियम और टीवी पर मैच देख रहे फैंस उस समय खुश हो गए जब 9 बजे बारिश रुकी और सुपर सॉकर (पिच को सुखाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मशीन) को पहली बार मैदान पर लाया गया। लेकिन यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही। एक बार फिर जोरदार बारिश शुरू हुई और मैदान फिर से ढक गया।