ipl 2023 SRH Captain aiden-markram-joins-sunrisers-hyderabad-as-a-captain-ipl-2023-bhuvneshwar-kumar-srh-team

Loading

मुंबई: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 16) की शानदार शुरुआत हो गई है। सभी टीमें अपनी जी जान कोशिश कर रही है। इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान में बदलाव किया गया है। साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) की हैदराबाद की टीम में वापसी हो गई है। इसके साथ उन्होंने कप्तान की जिम्मेदारी संभाल ली है। 

बता दें कि, एडेन मार्कराम (Aiden Markram) सनराइजर्स हैदराबाद के नियमित कप्तान है। लेकिन, वह 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में खेल नहीं पाए थे। इस वजह से आईपीएल के पहले मैच में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी। हालांकि, उस मैच में हैदराबाद को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

एडेन मार्करम की वापसी से बढ़ी SRH की ताकत 

आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 16) में साउथ अफ्रीका (South Africa) के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम की वापसी होने के बाद हैदराबाद की ताकत बढ़ गई है। एडेन मार्करम ने हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में 175 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, अब फैंस एडेन मार्कराम को इसी फॉर्म में आईपीएल में भी देखना चाहते है। 

एडेन मार्कराम के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम में तेज गेंदबाज मार्को यानसेन और विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन की भी वापसी हुई है। साउथ अफ्रीका के इन सभी खिलाड़ियों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया।

वहीं, इस सीरीज के चलते साउथ अफ्रीका के यह धाकड़ खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से नदारद रहे थे। साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज 2 अप्रैल को खत्म हुई। इसके बाद अब यह खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए भारत पहुंच चुके हैं।