खुशखबर! अगले सीजन में पुराने रूप में लौटेगा IPL, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा ऐलान

    Loading

    नई दिल्ली: अगले साल होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) अब अपने पुराने प्रारूप में नज़र आएगा। आईपीएल 2023 में टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलेंगी। BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) इसकी जानकारी दी है। गांगुली ने बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करा दिया है। 

    दरअसल, बीते दो सालों से कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल के मुकाबले केवल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किए जा रहे थे। साल 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में हुआ था। जबकि पिछले साल 2021 में इस आईपीएल का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया था। लेकिन, अब महामारी कंट्रोल में है। ऐसे में यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी। 

    सौरव गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा, ‘आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।’ बीसीसीआई 2020 के बाद अगले साल अपना पूर्ण घरेलू सीजन का आयोजन कर रहा है। इतना ही नहीं बीसीसीआई अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन भी करने की योजना बना रहा है।