Hardik will be booed more in Mumbai but he showed amazing patience: Tiwari
मनोज तिवारी और हार्दिक पंड्या (PIC Credit: Social Media)

Loading

मुंबई: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को लगता है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एक अप्रैल को यहां जब अपना पहला घरेलू आईपीएल (IPL 2024) मैच खेलेगा तो कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को और अधिक हूटिंग (Hooting) का सामना करना पड़ सकता है। तिवारी का हालांकि मानना है कि इस ऑलराउंडर के पास इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए जरूरी धैर्य है।

सत्र की शुरुआत से पहले मुंबई के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह लेने वाले हार्दिक रविवार को जब अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने उतरे तो अहमदाबाद में प्रशंसकों ने उनकी हूटिंग की। मुंबई इंडियंस की टीम टाइटंस से छह रन से हार गई और अगले सप्ताह सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला घरेलू मैच खेलेगी।

तिवारी ने पीटीआई वीडियो को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘आपको यह देखना होगा कि यहां मुंबई में उसका स्वागत कैसे किया जाता है। मुझे लगता है कि यहां उसकी थोड़ी अधिक हूटिंग होने वाली है क्योंकि एक प्रशंसक के रूप में, मुंबई या रोहित शर्मा के प्रशंसक के रूप में, किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि कप्तानी हार्दिक को दी जाएगी।”

उन्होंने कहा, ‘‘रोहित ने मुंबई इंडियंस को पांच ट्रॉफियां दीं, इसके बावजूद उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी। मुझे नहीं पता कि क्या कारण है लेकिन मुझे लगता है कि यह प्रशंसकों को पसंद नहीं आया। और मैदान पर आपको इसी की प्रतिक्रिया दिख रही है।” हालांकि हार्दिक इस स्थिति से जिस तरह निपटे उससे तिवारी प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हाल ही में टेलीविजन के माध्यम से जो कुछ भी देख रहा हूं, हूटिंग के बावजूद उसने धैर्य बनाए रखा, वह नर्वस नहीं हुआ जो अच्छे स्वभाव की निशानी है।” पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री तिवारी ने कहा कि हार्दिक को अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना होगा जिससे कि वह एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अच्छी स्थिति में रहें।

(एजेंसी)