CRICKET

    मुंबई. खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर होने की कगार पर खड़े भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) , तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) और हरफनमौला रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चोटों के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है । खराब मौसम के कारण मैच देर से शुरू होने की उम्मीद है ।

    बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ रहाणे को हैमस्ट्रिंग खिंचाव है जो कानपुर में पहले टेस्ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान आया था । वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके हैं तो दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे ।” ईशांत के बायें हाथ की ऊंगली में चोट है । बयान में कहा गया ,‘‘ कानपुर टेस्ट के आखिरी दिन ईशांत के बायें हाथ की ऊंगली की हड्डी खिसक गई जिससे वह भी दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेगा ।” सबसे बड़ा झटका हालांकि जडेजा का बाहर होना है जिन्हें बाजू में चोट लगी है ।

    बयान में कहा गया ,‘‘ हरफनमौला रविंद्र जडेजा के दाहिने हाथ में चोट लगी थी । स्कैन के बाद पता चला कि उसके हाथ में सूजन है । उसे आराम की सलाह दी गई है और वह भी दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेगा ।” इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं ।