jonny-bairstow-run-out-was-against-spirit-of-cricket-says-british-pm-rishi-sunak-england-vs-australia-lord-s-test

Loading

नयी दिल्ली: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच लॉर्ड्स में एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) का दूसरा टेस्ट मैच खेला गया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। हालांकि, इस मैच के 5वें दिन जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के विकेट को लेकर बवाल मच गया है। मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इसे पूरी तरह सही बताया। तो वहीं, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया। अब इस मामले में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने अपनी राय बताई है। उन्होंने अपनी टीम का साथ दिया है। 

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने मीडिया के साथ उनका बयान शेयर किया। ऋषि सुनक ने अपने बयान में कहा कि, ‘बेयरस्टो का विवादास्पद तरीके से आउट होना खेल भावना के बिल्कुल विपरीत था।’ ऋषि सुनक ने अपनी टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के बयान से पूरी तरह सहमत हैं। स्टोक्स ने कहा था कि, ‘वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह इस तरीके से कोई मैच नहीं जीतना चाहेंगे। मुझे विश्वास है कि हम हेडिंग्ले टेस्ट में वापसी करेंगे।’

जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिए की टीम को स्टेडियम के अंदर इंग्लैंड के फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा। लंच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जब लॉर्ड्स मैदान के लॉन्ग रूम से होकर जा रहे थे। तब वहां पर MCC के कुछ सदस्यों की टिप्पणी पर उनसे बहस देखने को मिली।

इस घटना पर ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने कहा कि, ‘MCC ने इस घटना में जल्दी एक्शन लिया। यह एकदम सही फैसला है।’  उन्होंने आगे नाथन लियोन को बल्लेबाजी के समय एमसीसी सदस्यों द्वारा स्टैंडिंग ओवेशन मिलना खेल भावना का एक उदाहरण भी बताया।