Kuldeep Yadav, Yashasvi Jaiswal
कुलदीप यादव, यशस्वी जयसवाल (डिजाइन फोटो)

Loading

धर्मशाला : भारत और इंग्लैंड के बीच (India vs England) खेले गए पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम ने यह सीरीज 4-1 से जीत ली है। इस दौरान कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेयर ऑफ द मैच तथा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया है। दोनों खिलाड़ियों ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

यशस्वी जायसवाल [/caption]

कुलदीप यादव ने पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट झटके थे तथा टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। कुलदीप यादव ने पहली पारी में 30 रनों की पारी खेलते हुए निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी की थी। इसके अलावा कुलदीप यादव ने दूसरी पारी में भी दो विकेट झटके थे। इस तरह पूरे मैच में 7 विकेट लेने के साथ-साथ उन्होंने 30 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इसीलिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

इसके अलावा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पूरी श्रृंखला में 712 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। यशस्वी जायसवाल सुनील गावस्कर के बाद एक सीरीज में 700 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं। इस सीरीज में उन्होंने लगातार 2 टेस्ट मैचों में 2 दोहरे शतक ठोंके हैं।

आपको बता दें कि सुनील गावस्कर ने यह कारनामा दो बार करके दिखाया है। सुनील गावस्कर ने 1971 में पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में 774 रन बनाए थे, जबकि 1978-79 में खेली गई सीरीज के दौरान 732 रनों का आंकड़ा पार किया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ खेली गए सीरीज में 712 रन बनाकर एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

Kuldeep-Yadav
कुलदीप यादव