led flood light to be installed at Mumbai's Wankhede Stadium before ODI World Cup 2023

Loading

मुंबई: भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) से पहले वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) पर नयी एलईडी फ्लडलाइट (LED  Floodlight) लगेंगी और हॉस्पिटेलिटी बॉक्स को नये सिरे से सजाया जायेगा। भारत के एक मैच के अलावा यहां सेमीफाइनल भी होना है। वानखेड़े स्टेडियम उन पांच मैदानों में से है जिन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप से पहले मरम्मत और साज सज्जा के लिये चुना है।

अभी यहां काम शुरू नहीं हुआ है लेकिन फ्लडलाइट बदलने के लिये टेंडर बुलाये गए हैं। पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल 2023 के दौरान सात लीग मैच हुए। इसके बाद ही यहां काम शुरू किया गया।

मुंबई क्रिकेट संघ ने अपनी वेबसाइट पर लिखा ,‘‘ वानखेड़े स्टेडियम पर एलईडी फ्लडलाइट लगाने और डीएमएक्स कंट्रोल के लिये सीलबंद टेंडर बुलाया गए हैं।” इसके साथ ही एमसीए ने स्टेडियम में हॉस्पिटेलिटी बॉक्स की साज सज्जा के लिये भी आवेदन बुलाये हैं।

एमसीए की शीर्ष परिषद की यहां 30 जून को होने वाली बैठक में कुछ और फैसले भी लिये जाने हैं। भारत ने अप्रैल 2011 में श्रीलंका को फाइनल में हराकर 28 साल बाद वनडे विश्व कप जीता था। (एजेंसी)