Ashes 2023 “Got carried away with Bazball,” Geoffrey Boycott slams England for prioritizing entertainment over winning

Loading

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्यौफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने बेन स्टोक्स एंड कंपनी को जीतने की बजाय ‘बाजबॉल’ (Bazball) को जरूरत से ज्यादा तवज्जो देने के लिये लताड़ते हुए कहा कि इससे खतरा पैदा हो गया है कि एशेज नुमाइशी श्रृंखला (Ashes Series 2023)  बनकर रह जायेगी।

कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान स्टोक्स की अगुवाई में आक्रामक क्रिकेट खेल रही इंग्लैंड टीम को एजबस्टन में पहले एशेज टेस्ट में आस्ट्रेलिया ने दो विकेट से हराया। बॉयकॉट ने ‘द टेलीग्राफ’ के लिये अपने कॉलम में लिखा ,‘‘ इंग्लैंड एशेज को नुमाइशी श्रृंखला बनाकर दम लेगा। बाजबॉल को इतनी तवज्जो देने से उनका नजरिया यह हो गया है कि जीत से ज्यादा मनोरंजन अहम है। इंग्लैंड के समर्थक हालांकि एशेज में जीत को सर्वोपरि रखते हैं।”

उन्होंने कहा ,‘‘ तेजी से रन बनाना, चौके छक्के जड़ना अच्छा है। लेकिन एशेज पर से नजर नहीं हटनी चाहिये । अगर आस्ट्रेलिया एशेज जीतकर ले गई तो हमें बहुत बुरा लगेगा और तब यह बेमानी हो जायेगा कि हमने कितना मनोरंजन किया।”

उन्होंने कहा ,‘‘ अगर इंग्लैंड जीतने के लिये नहीं खेल रहा तो एशेज का क्या महत्व है। यह सिर्फ नुमाइशी मैच बन जायेंगे। यहां मनोरंजन नहीं , जीत अहम है। क्रिकेट भी शतरंज की तरह है जहां कई मौकों पर रक्षण अपनाना पड़ता है। कई बार संयम की जरूरत होती है। सिर्फ आक्रमण ही अहम नहीं है ।” (एजेंसी)