Rohit Sharma will not get rest, will take command of the team in Test series india against West Indies

Loading

नयी दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहने वाले हैं। भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। इन दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि, अगले महीने खेली जाने वाली सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। कहा जा रहा था कि, उनकी जगह कोई और खिलाड़ी कप्तान की जिम्मेदारी संभालेगा। लेकिन, अब बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने इन खबरों पर ब्रेक लगा दिया है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वहीं, चेतेश्वर पुजारा को भी टीम से बाहर रखने की आशंका जताई जा रही है। हाल ही में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, “रोहित शर्मा फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। उनको एक अच्छा ब्रेक मिला। इसलिए, कार्यभार प्रबंधन की कोई चिंता भी नहीं है। वह वेस्टइंडीज सीरीज में नेतृत्व करेंगे।”

इन खिलाडियों को मिल सकता है मौका 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में मुंबई के सरफराज खान मौका मिल सकता है। सरफराज के अलावा मुकेश कुमार भी दो मैचों के लिए टीम में जगह मिल सकती है। बता दें कि,  मुकेश पहले भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं, लेकिन अभी डेब्यू नहीं कर सके हैं।

हार्दिक पांड्या की हो सकती है टेस्ट में वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है। सेलेक्टर्स हार्दिक को टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, इसका अंतिम फैसला हार्दिक पर ही रहेगा। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इस टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है।