विराट कोहली के रेस्तरां में समलैंगिक की ‘Entry Ban’? सोशल मीडिया पर मचे बवाल के बाद मैनेजमेंट ने तोड़ी चुप्पी

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट और वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) किसी न किसी चीज़ को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों रहते हैं। कई बार वो बुरी तरह से ट्रोलर्स (Virat Kohli Troll) के निशाने पर भी आ जाते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। विराट कोहली इस बार अपने रेस्तरां चेन One8 Commune को लेकर ट्रोल हुए हैं। रेस्तरां (Kohli’s Restaurant) के एक ग्रुप ने दावा किया है कि होटल में समलैंगिकों को एंट्री नहीं (LGBTQ guests Entry Ban) दी जा रही है। इसको लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी बवाल मच गया है। जिसके बाद अब रेस्तरां की तरफ से सफाई पेश की गई है। 

    दरअसल, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट वायरल हुआ है, जिसमें कहा गया है कि विराट कोहली के पुणे, दिल्ली और कोलकाता में चलने वाले One8 Commune नाम के रेस्तरां में समलैंगिकों को एंट्री नहीं मिल रही है। दावा इसमें किया गया कि समलैंगिक पुरुषों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। जबकि समलैंगिक महिलाओं को उनके ड्रेस के आधार पर ही एंट्री दी जा रही है। भारत में ऐसे हैघ क्लास रेस्टोरेंट, बार और क्लबों में LGBTQ के साथ भेदभाव हुआ आम बात है, जो विराट कोहली भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को लेकर काफी विवाद हुआ है।

    विराट कोहली पर लगाए गए गंभीर आरोप के बाद कुछ लोगों ने इसे फेक पोस्ट बताया है। हालांकि, बाद में One8 Commune के इंस्टाग्राम पर आरोपों का जवाब दिया गया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by one8 Commune (@one8.commune)

    One8 Commune ने अपनी सफाई में कहा है, ‘हम सभी लोगों का बिना किसी भेदभाव के एंट्री दे रहे हैं और उनका सम्मान कर रहे हैं। जैसा कि हमारा नाम है हम सभी समुदाय की सेवा में हमेशा आगे हैं। इंडस्ट्री के चलन और सरकारी नियमों के अनुरूप, हमारे यहां पर स्टैग एंट्री पर रोक है। इसका मतलब ये नहीं है कि हम किसी भी समुदाय के खिलाफ हैं या फिर किसी का अपमान कर रहे हैं।’ 

    उन्होंने बयान में आगे कहा गया, ‘हालांकि, अगर कभी अनजाने में ऐसी कोई घटना हुई है या फिर कोई मिस-कम्युनिकेशन हुआ है। तो हम चाहते हैं कि वह व्यक्ति हमसे आकर संपर्क करें। ताकि इस विवाद को सही तरीके से खत्म किया जा सके। हमारे कस्टमर ही हमारी प्राथमिकता हैं, उनके साथ मजबूत और लंबा रिश्ता बनाना ही हमारा मकसद होता है।